Utkarsh Small Finance Bank IPO | 12 जुलाई को 500 करोड रुपए का IPO लॉन्च होने वाला है इस बैंक का

0
513
Utkarsh Small Finance Bank IPO 2023 launch lot side price band
Utkarsh Small Finance Bank IPO 2023 launch lot side price band

Utkarsh Small Finance Bank IPO: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का IPO 12 जुलाई को लांच होने वाला है. इस IPO के जरिए बैंक मार्केट से 500 करोड रुपए जुटाने की तैयारी में है.

Utkarsh Small Finance Bank IPO launch date 2023

यह IPO 12 जुलाई से 14 जुलाई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है. अगर हम इस IPO के लोट साइज की बात करें तो बैंक ने इस IPO के लिए 600 shares का Lot size तय किया है. बैंक ने कहा है कि प्रति शेयर ₹23 से ₹25 प्राइस बैंड होगा.

Utkarsh Small Finance Bank IPO में किसकी कितनी हिस्सेदारी होगी?

अगर हम उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के IPO की बात करें तो उसमें 75% हिस्सेदारी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स की होगी. यानी 75% हिस्सा उनके लिए रिजर्व रखा जाएगा. और वही 15% हिस्सा NII (Non Institutional Bidder)और 10% हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए होगा.

इस IPO में कम से कम कितने रुपए Invest करने होंगे?

इसके साथ साथ इस IPO पर दांव लगाने के लिए कम से कम ₹15000 इन्वेस्ट करने होंगे. अगर हम रिटेल इन्वेस्टर्स की बात करें तो वह अधिकतम 13 Lot के लिए अप्लाई कर सकता है. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 19 जुलाई 2023 को shares के allotment को अंतिम रूप देगा. और इसके साथ साथ जो भी सफल इन्वेस्टर्स होंगे या बोली दाता होंगे उनके डिमैट अकाउंट में 21 जुलाई तक बैंक shares को क्रेडिट कर देगा. अगर हम Shares की लिस्टिंग की बात करें तो यह है 24 जुलाई 2023 तक हो सकती है.

इन्हें भी पढ़े

Utkarsh Small Finance Bank के बारे में जानकारी

Utkarsh Small Finance Bank 2016 में शुरू हुआ था और इसने 2017 में काम करना start कर दिया था. अगर हम इस बैंकों के कामकाज की बात करें तो यह बैंक सैलेरी अकाउंट, सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, fixed-deposit के साथ-साथ लॉकर की सुविधाएं भी पेश करता है.

FAQ 
  • उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की शुरुआत किस वर्ष हुई थी?

Year 2016.

  • क्या उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक करंट अकाउंट की सुविधा प्रदान करता है?

जी हां, इसमें आप करंट अकाउंट के साथ साथ फिक्स डिपाजिट (FD) और लॉकर की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं.

  • उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का हेड क्वार्टर कहां पर है?

वाराणसी उत्तर प्रदेश

इन्हें भी पढ़े