Sunday, July 21, 2024
HomeBusinessMcDonald Tomatoes Drop 2023 | McDonald के बर्गर में अब टमाटर नहीं...

McDonald Tomatoes Drop 2023 | McDonald के बर्गर में अब टमाटर नहीं मिलेंगे आपको

McDonald Tomatoes Drop 2023: मैकडॉनल्ड कंपनी ने भारत में अपने बहुत से stores में टमाटर को अपने Menu से हटा दिया है. मैकडॉनल्ड कंपनी द्वारा टमाटर की बढ़ी कीमत को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया बल्कि वजह कुछ और है.

मैकडोनाल्ड ने अपने मैन्यू से टमाटर को क्यों हटा दिया | McDonald Tomatoes Drop 2023

मैकडोनेल कंपनी ने बताया कि उन्होंने टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों के चलते अपने Menu से टमाटरों को नहीं हटाया है। बल्कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि उन्हें अपने कंपनी के अनुसार वर्ल्ड क्लास टमाटर की क्वालिटी नहीं मिल रही. यानी उन्हें टमाटर जैसे चाहिए वैसे नहीं मिल रहे. इसलिए उन्होंने अपनी क्वालिटी को बनाए रखने के लिए टमाटर को अपने Menu से हटा दिया है.

सभी stores के Menu से टमाटर नहीं हटाया गया है | McDonald Tomatoes Drop 

ऐसा भी नहीं है कि मैकडॉनल्ड ने अपने सभी stores से टमाटर को हटा दिया है. पंजाब चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों में जहां पर टमाटर अच्छी किस्म का मिल जाता है. वहां पर अभी भी बहुत से Restaurants और stores पर मैकडॉनल्ड द्वारा उनके मैन्यू में टमाटर शामिल है, वहां पर टमाटर को नहीं हटाया गया है.

इन्हें भी पढ़े

McDonald ने अपने Menu से टमाटरों को हटाए जाने पर क्या कहा?

मैकडॉनल्ड इंडिया नॉर्थ-ईस्ट के प्रवक्ता ने कहा कि हमने टमाटर को बढ़ रही कीमतों के कारण Menu से नहीं हटाया है. इसके साथ-साथ हम टमाटरों को वापस Menu में लाने की कोशिश कर रहे हैं. हमने टमाटर को Menu से इसलिए हटा दिया है क्योंकि यह हमारी क्वालिटी कंट्रोल से जुड़ी गाइडलाइंस के अनुसार उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं.

टमाटर के भाव क्यों बढ़ रहे हैं? Why tomato price hike in 2023

आपको बता दें कि देश के बहुत से हिस्सों में बारिश के कारण टमाटरों की कीमतें बढ़ गई है. भारत के कई शहर तो ऐसे हैं जहां पर टमाटर की कीमत ₹150 से भी ऊपर चली गई है. ऑनलाइन सब्जी प्लेटफार्म जैसे कि blinkit पर हमें पता चला कि टमाटर की कीमत ₹150 किलो से भी ऊपर है.

सोशल मीडिया पर हुआ टमाटर वायरल | Tomato price hike & posts viral 

टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों को देखते हुए बहुत से यूजर्स टमाटर को लेकर अलग-अलग तरह के memes और वायरल पोस्ट बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. इसके साथ-साथ बहुत से यूजर्स ने मैकडॉनल्स द्वारा अपने Menu से टमाटरों को हटाए जाने के खबरों को भी सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ शेयर किया है.

गर्मी और बरसात के कारण टमाटर की पैदावार में कमी आई

इस बार गर्मी क्योंकि बहुत ज्यादा पड़ी है. इसलिए इतनी ज्यादा गर्मी होने के कारण भी टमाटर की फसल खराब हुई और उन पर कीटों का ज्यादा प्रभाव देखा गया. फिलहाल बारिश के कारण टमाटर की फसल में जो गिरावट आई है उसके कारण भाव आसमान छू रहे हैं. लेकिन आने वाले कुछ समय में जैसे ये स्थिति ठीक होती है. टमाटर के दाम दोबारा से सामान्य भाव पर आ जाएंगे और कंपनियां दोबारा से अपने Menu में टमाटर को शामिल करेंगी।

इन्हें भी पढ़े

How Trending
How Trending
A website where you can find information about Finance, Investing, Stocks, and Crypto. We try to cover all topics from Personal finance to investing in stocks. Our aim is to provide the latest as well as old summarized data that could solve the user problem.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments