IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO 2023 | सभी Shares के दाम हुए दोगुना

0
280
IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO
IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO

IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO 2023: अपने IPO के आने के बाद से IdeaForge technology private limited ने अपने निवेशकों का पैसा तकरीबन दोगुना कर दिया है.

कंपनी आईपीओ की जानकारी| IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO 2023

IdeaForge technology के शेयर BSE पर 1305 रुपए और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर ₹1300 पर सूचीबद्ध हुए हैं. IdeaForge technology private limited कंपनी का IPO, 26 जून 2023 से 30 जून 2023 तक चला. इस IPO के तहत जितना price रखा गया था वर्तमान value उसकी तकरीबन तकरीबन 100% है. यानी अपने सभी निवेशकों को जिन्होंने IdeaForge technology private limited का IPO खरीदा था, उनके shares को डबल कर दिया है.

सभी Shares के दाम हुए दोगुना | IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price IPO 2023

IdeaForge technology private limited के 567 करोड रुपए के IPO जोकि 638 से लेकर ₹672 की range के बीच में जिसका price रखा गया था. अब बढ़कर ₹1300 के आसपास आ गया है. यह बढ़ोतरी 95% से ज्यादा है. इस IPO की बोली प्रक्रिया 4 दिन की थी और इस आईपीओ के दौरान निवेशकों से बंपर प्रतिक्रियाएं मिली. IdeaForge technology private limited का IPO कुल मिलाकर 106.06 गुना सब्सक्राइब किया गया है.

इन्हें भी पढ़ें

विशेषज्ञों का क्या कहना है IdeaForge Technology Pvt Ltd Share Price & IPO 2023 बारे में?

  • इस बढ़ोतरी के बाद सिक्योरिटी मार्केट के विशेषज्ञों का अपना-अपना सुझाव है. कुछ मानते हैं कि stock पहले से ही issue price से काफी अधिक प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है. लेकिन इसमें कुछ जोखिम भी जुड़े हुए हैं. इसलिए जो लोग चाहते हैं कि वह ज्यादा जोखिम ना उठाए। तो वे अभी अपना profit बुक कर सकते हैं या अपना Stop Loss हिट होने तक वह इंतजार कर सकते हैं अगर मार्केट नीचे आने लगती है तो.
  • इसके साथ साथ Anubhuti Mishra, Equity Research Analyst at Swastika Investmart limited ने कहा कि इसमें कोई संदेश संदेह नहीं है कि यह निवेशकों के लिए एक बड़ा अवसर था, और इसे आश्चर्यजनक रिटर्न भी मिले हैं. अब उनका मानना है कि निवेशकों को मुनाफावसूली कर लेनी चाहिए और अपनी positions से बाहर निकल जाना चाहिए। 

क्या काम करती है IdeaForge technology private limited कंपनी?

आपको बता दें कि IdeaForge technology private limited मैपिंग, सुरक्षा, और निगरानी के लिए मानव रहित विमान प्रणालियों पर काम करती है. यह मुंबई स्थित दोहरे उद्योग श्रेणी नागरिक और रक्षा निर्माताओं में विश्व स्तर पर सातवें स्थान पर है.

Fundamental stock parameters of IdeaForge technology private limited 2023
  • अगर हम key parameters की बात करें तो IdeaForge technology private limited का P/E ratio 87.5% है.
  • IdeaForge technology private limited कंपनी का market cap 2800 करोड़ रुपए है.
  • इसकी ROE value 13.11% है.
  • ROCE value 12.51% है.

इन्हें भी पढ़ें