10 हज़ार करोड रुपए का मिला आर्डर और इस कंपनी का शेयर बना रॉकेट | Olectra Greentech Limited

0
273
Olectra Greentech Limited share price electric bus order
Olectra Greentech Limited 2023

Olectra Greentech Limited: Olectra Greentech Limited और Evey Trans Private Limited को 5150 इलेक्ट्रिक बसों का आर्डर मिला है. इसके साथ-साथ, संबद्ध इलेक्ट्रिकल की आपूर्ति, रखरखाव और संचालन से संबंधित महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम से एक letter प्राप्त हुआ है. जिसमें इस अनुबंध के बारे में पूरी जानकारी दी गई है जिसमें उन्हें एक 10,000 करोड रुपए का बड़ा ऑर्डर मिला है.

5150 इलेक्ट्रिक बस से खरीदे का अनुबंध | Olectra Greentech Limited company 2023

इस बड़े ऑर्डर के मिलने के बाद कंपनी के शेयर में बहुत ज्यादा तेजी देखी गई है. ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड से 5150 इलेक्ट्रिक बस से खरीदे का अनुबंध हुआ है. इसके साथ-साथ 2 साल के अंदर इन बसों की आपूर्ति कर दी जाएगी. इतने बड़े ऑर्डर के साथ-साथ कंपनी को ही 12 साल की अनुबंध अवधि के दौरान इन बसों के रखरखाव की भी जिम्मेदारी मिली है.

कंपनी का शेयर बना रॉकेट | Olectra Greentech Limited Share Price 2023 

Olectra Greentech Limited पिछले 1 साल में अपने शेरहोल्डर्स को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले साल जहां इसके 1 share की कीमत ₹570 के आसपास थी. वही 10 जुलाई 2023 को इसके एक शेयर की कीमत 1400 रुपए से ऊपर चली गई.

इन्हें भी पढ़े

शेयरधारकों का पैसा हुआ दोगुना

यह बढ़ोतरी 1 साल में 113% की वृद्धि दर दर्शाती है. इसके साथ साथ पिछले 3 सत्रों में Olectra Greentech Limited के शेयर में 40% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है. यहां तक कि पिछले 3 महीनों में ही इसका शेयर 106% से ज्यादा बढ़ गया है. और जो इन्वेस्टर्स थे उनकी इन्वेस्टमेंट को दोगुना कर दिया है. पिछले 3 सालों की बात करें तो इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को 1960% से ज्यादा रिटर्न दिया है.

इन्हें भी पढ़े

Olectra Greentech Limited की मार्किट कैप और company की information

अगर हम Olectra Greentech Limited की मार्किट कैप बात करें तो यह ₹11,300 करोड़ से अधिक हो गया है. Olectra Greentech Limited की स्थापना 2000 में हुई थी. साल 2003 से यह कंपनी पॉलीमर इंसुलेटर के निर्माण में लगी हुई थी. इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण के लिए एक चीनी बैटरी और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD के साथ समझौता किया।