हरियाणा में Vodafone-Idea (VI) की इंटरनेट और कॉलिंग सुबह से बंद

0
845
Internet and calling of Vodafone-Idea (VI) in Haryana Jind City
Internet and calling of Vodafone-Idea (VI) in Haryana Jind City

Vodafone-Idea (VI) Services Stopped in Jind City of Haryana 10 July 2023: हरियाणा के जींद शहर में सुबह से ही Vi यानी वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों का ना तो इंटरनेट काम कर रहा था. और ना ही वह फोन मिला पा रहे थे. एक फ़ोन तो नेटवर्क ही नहीं आ रहा था. वोडाफोन आइडिया की SIM का.

हरियाणा के जींद जिले में वोडाफोन आइडिया की Services सुबह से बंद?

हरियाणा के जींद जिले से यह खबर है जहां पर Vodafone-Idea यूजर्स ने जैसे ही सुबह उठकर अपना फोन खंगाला तो उन्हें नेटवर्क missing मिला. इसके साथ-साथ जिन लोगों के फोन में नेटवर्क आ रहा था, उन लोगों के फोन में ना तो इंटरनेट चल पा रहा था. और ना ही वह किसी से आउटगोइंग कॉल कर पा रहे थे.

कारणों का पता शाम तक भी नहीं चल सका

कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. क्योंकि जैसे ही उन लोगों ने कस्टमर केयर को इससे संबंधित कॉल करने के लिए 199, 198, 121 आदि नंबरों पर फोन किया तो फोन नहीं लग पा रहा था. दोपहर तक इंतजार करने के बाद कई यूजर्स ने जब अन्य नंबरों पर कॉल की तो वहां भी कॉल कनेक्ट नहीं हो पा रही थी. 

इन्हें भी पढ़े

ग्राहकों को करना पड़ा समस्याओं का सामना

इसके साथ साथ इंटरनेट ना चल पाने के कारण users के कई काम ठप हो गए थे. ऑनलाइन काम करने वाले यूजर जो अपने फोन पर ऑनलाइन apps व अन्य फाइनेंसियल ऐप्स आदि चलाते हैं. उन्हें इस सब में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स ने Wi-Fi ऑन करके अपना इंटरनेट ऑन किया, और व्हाट्सएप आदि से दूसरे यूजर्स को कॉल करके बताया कि आज सुबह से उनका ना तो फोन मिल रहा है, और ना ही उनका इंटरनेट चल रहा है.

Latest update on Vodafone-Idea (VI) Services Stopped in Jind City of Haryana 10 July 2023

जैसे ही कारणों का पता चलता है हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे. इसके साथ-साथ अब यह भी सुनिश्चित नहीं है की सेवाएं पीछे से बंद है या कोई और मामला है. क्योंकि मौसम खराब हो जाने के कारण कई बार देखा गया है कि आइडिया की सर्विसेज जो बहुत पुराने यूजर्स है. वह बताते हैं कि जैसे ही मौसम खराब होता है बरसात आदि आती है एक-दो दिनों के लिए तो आइडिया की services down हो जाती है.

इसका सबसे ज्यादा असर पड़ता है इंटरनेट पर. Users इंटरनेट एक्सेस नहीं कर पाते. अगर Idea-Internet चलता भी है तो बहुत slow स्पीड हो जाती है. बहुत सी एप्लीकेशन को एक्सेस करने में दिक्कत आती है, क्योंकि डाटा बहुत slow चल रहा होता है. और वैसे ही जब कोई चीज डाउनलोड करते हैं तो वह भी बहुत slow स्पीड से होती है. 

हरियाणा के कौन-कौन से जिले रहे नेटवर्क प्रॉब्लम से प्रभावित?

हरियाणा के बहुत से जिलों में सुबह से ही वोडाफोन आइडिया का नेटवर्क नहीं आ रहा. कहीं-कहीं तो पूर्ण ब्लैकआउट देखा गया. नेटवर्क की समस्याएं सुबह से ही हरियाणा के जींद, रोहतक, कुरुक्षेत्र, Ambala जिलों में देखने को मिली है. आने वाले कुछ समय में पता चलेगा कि हरियाणा के कितने जिले vodafone-idea की Network Problem से संबंधित प्रभावित हैं. 

एक बार अपना फोन Restart करें

कई बार ऐसा होता है कि नेटवर्क तो आ जाता है और सभी Services भी अच्छी तरह से काम करने लग जाती हैं. लेकिन फिर भी समस्या जस की तस बनी रहती है. ऐसे में आपको हमेशा एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट (Restart) जरूर कर लेना चाहिए.

ताकि जिनके फोन में भी नेटवर्क नहीं आ रहा उनके फोन में भी नेटवर्क आ जाए. इसलिए अगर आपके आसपास किसी का Vodafone-Idea की SIM पर इंटरनेट और कॉलिंग सर्विसिस एक्टिव हो गई है, और अगर आपके नंबर पर वह एक्टिव नहीं हुई है. तो एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट करने से हो सकता है आपके फ़ोन में भी नेटवर्क आ जाये.

VI के App पर जाकर complaint/request डाल सकते हैं

Internet and calling of Vodafone-Idea (VI) in Haryana
Vodafone-Idea Complaint or Request Filling

इसके साथ साथ आप VI के App पर जाकर complaint/request डाल सकते हैं कि आपको क्या problem आ रही है. लेकिन वह भी साथ की साथ solve नहीं होती. उसका समाधान होने में भी कुछ समय लगता है.

इन्हें भी पढ़े

समाधान कब तक होगा?

नेटवर्क से संबंधित सभी समस्याओं का 11 जुलाई 2023 यानी आज रात तक समाधान होने की संभावना है.

Disclaimer

इंटरनेट और फोन कॉल ना होने की समस्या के कारणों का जैसे ही पता चलता है, हम आपको अपडेट देते रहेंगे. यह जानकारी हरियाणा के जींद जिले में आईडिया वोडाफोन के सिम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की 10 July 2023 को आई complaints पर आधारित है.