Saturday, December 4, 2021

152.95 Km की रफ्तार के साथ Umran Malik बने IPL के सबसे तेज गेंदबाज 1 गेंद सूर्यकुमार यादव के सिर पर भी लगी

- Advertisment -

कल हुए आईपीएल के 2 मैचों में बहुत सारी रोमांचक और कभी ना भूल सकने वाली घटनाएं हुई. जिसमें से एक तो यह है कि Umran Malik IPL 2021 की सबसे तेज गेंद फेंकी. जिसकी स्पीड 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा थी, और दूसरी थी कि उनकी गेंद का सूर्यकुमार यादव के बैट से लगकर उनके हेलमेट पर लगना. वह गेंद उनके हेलमेट पर इतनी जोर से लगी है कि उसके लिए फिजियो (physiotherapist) बुलाना पड़ा.

- Advertisement -

Read Alsoआपके लिए जानना ज़रूरी है की क्यूँ हफ्ते में दूसरी बार Facebook, WhatsApp Instagram down हुआ?

एक ही समय पर दो मैच हुई 

शुक्रवार को एक ही दिन एक ही समय दो मैं चल रहे थे. एक मैच मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच चल रहा था, और दूसरा मैच बेंगलुरु और दिल्ली के बीच चल रहा था,दोनों ही मैच बड़े रोमांचक थे. बेंगलुरु की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उमरान मलिक ने आई पी एल 2021 की सबसे तेज गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Read Also जेल पहुंचकर आर्यन खान हुए परेशान क्योंकि कई खूंखार कैदी हैं आर्थर रोड जेल मुंबई में

Umran Malik की गेंद की अधिकतम रफ्तार कितनी थी?

उमरान मलिक की गेंद की स्पीड तकरीबन तकरीबन 153 (152.95 kmh) किलोमीटर प्रति घंटे की आस पास थी. आईपीएल में लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Fergusion) ने 152.75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की है, और वही एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने 151.71 kmh और कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 148.73 kmh, और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) 148.47 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बोलिंग की है आई पी एल 2021 में.

- Advertisement -

Read Also प्राइवेट अस्पताल की फीस को देखकर महिला ने खुद ही अपने 11 दांत उखाड़ फेंके

सूर्यकुमार यादव को कैसे लगी सिर पर गेंद?

वही उसी over में 1 गेंद सूर्यकुमार यादव के बैट से टकराकर उनके सर पर जा लगी. यह तो अच्छी बात है कि सभी बैट्समैन हेलमेट पहने रहते हैं वरना जिस हिसाब से बोल की स्पीड होती है, और बोल का वजन होता है अगर वह गेंद किसी आम इंसान के सर पर लग जाए तो तू मृत्यु होने की पूरी संभावना है. लेकिन सूर्यकुमार यादव ने हेलमेट पहन रखा था. उसके बावजूद भी गेंद का इंपैक्ट इतना ज्यादा था कि सूर्यकुमार यादव ने मैच के दौरान फिजियो को बुलाया और फिजियो ने कुछ देर बाद चेक करने के बाद सूर्यकुमार यादव को खेलने के लिए सही पाया.

- Advertisement -

Suryakumar Yadav ने आखिरी ओवर खेला लेकिन गेंद लगने के कारण वह catch आउट हो गए. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गेंद लगने के बाद उनका संतुलन और ध्यान थोड़ा सा भटक गया था और वह गेंद पर अच्छी प्रकार से फोकस नहीं कर पाए. कल के मैच में सूर्य कुमार ने ताबड़तोड़ 82 रन बनाए और वही मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में कुल 235 रन iPL के इतिहास में.

Read Also Sneha Dubey ने पाकिस्तान PM इमरान खान को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में सुना दी खरी खरी और अब

क्या मुंबई इंडियंस IPL 2021 से बाहर हो गई है?

जी हां मुंबई इंडियन के fans के लिए एक बुरी खबर यह है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. दरअसल कल के मैच में मुंबई इंडियंस को सामने वाली टीम यानी हैदराबाद को कम से कम 171 रन के अंतर से हराना था.

इसलिए मुंबई इंडियंस ने इतनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और वह इसमें कामयाब भी हो गई और 235 रन का स्कोर खड़ा किया. लेकिन वहीं दूसरी तरफ जब हैदराबाद की बल्लेबाजी आई तो उन्होंने भी बहुत अच्छी बल्लेबाजी की जिसके कारण जीत का अंतर 171 रन से बिल्कुल ही कम रह गया था.

हैदराबाद 193 रन बनाने में कामयाब हो गई लेकिन 235 रन के हिसाब से मुंबई इंडियन को हैदराबाद को 64 रनों पर ही रोक देना था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसलिए पॉइंट टेबल में ना ही उनके पॉइंट बढ़े और ना ही आवश्यक रन रेट बढ़ पाए. जिसके कारण वे टूर्नामेंट में बने रहते. अब वह क्वालीफायर के रेस से बाहर हो चुके हैं और अगले साल आपको मुंबई इंडियंस में नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं क्योंकि अगले साल IPL का New Auction होने वाला है. जिसमें सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को बदल सकती है.

Read Also दिल्ली रोहिणी कोर्ट में जज के सामने अपराधी को मारी गोली Rohini District Court Delhi