Saturday, December 4, 2021

जब दुकानदार पिता को पता चला कि उसका बेटा IAS बना है तब शुरू हुआ जशन! UPSC Om Prakash Gupta | Bpsc 1st Rank |

- Advertisment -

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले ओमप्रकाश गुप्ता (Om Prakash Gupta) ने पहले तो BPSC में फर्स्ट रैंक (1st Rank) हासिल किया और फिर 2021 यूपीएससी (UPSC) में 339 बार रैंक प्राप्त करके पूरे भारत में अपना नाम किया है.

- Advertisement -

वही आप को बता दें की Om Prakash Gupta मूल रूप से फतुहा के सोनारु गांव के रहने वाले हैं. ओम प्रकाश गुप्ता के पिता एक करियाणा स्टोर चलाते हैं और जब परिवार को यह खबर मिली कि उनके बेटे ने यूपीएससी 2021 के रिजल्ट में 339 में रैंक प्राप्त किया है. तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल फैल गया.

यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 के लिए रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है. जिसमें ओमप्रकाश ने 339 रैंक प्राप्त किया है. खबरों के मुताबिक पता चल रहा है कि ओमप्रकाश गुप्ता को आईपीएस कैडर मिल सकता है.

Read Also शुभम कुमार UPSC 2021 Topper क्यों बिहारी हर बार Top कर जाते हैं?

निजी जीवन Om Prakash Gupta UPSC Rank 339, BPSC Rank 1st

वहीं अगर ओमप्रकाश गुप्ता के निजी जीवन की बात करें तो B-Tech की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने किसी निजी या सरकारी स्थान पर नौकरी नहीं की बल्कि उन्होंने बच्चों को कोचिंग पढ़ाना शुरू किया.

- Advertisement -

इसी के दौरान उनका रुझान सिविल सर्विसेज की तरफ बढ़ गया और कुछ समय पश्चात मेहनत करने के बाद सबसे पहले उन्होंने बीपीएससी (BPSC – Bihar Public Service Commision) रिजल्ट में उन्होंने बिहार में नंबर वन रैंक हासिल की और अब यूपीएससी 2020 के रिजल्ट में उन्होंने 339 अंक हासिल किया है.

Read Also दिल्ली रोहिणी कोर्ट में जज के सामने अपराधी को मारी गोली Rohini District Court Delhi

UPSC result 2020 Ist, 2nd third Rank?

वही आज UPSC 2020 के रिजल्ट में बिहार के शुभम कुमार ने फर्स्ट रैंक प्राप्त किया है और वही जागृति अवस्थी, अंकिता जैन ने दूसरा और तीसरा रैंक प्राप्त किया है. आपको बता दें कि शुभम कुमार भी IIT मुंबई के छात्र रह चुके हैं, और आज उन्हें यूपीएससी 2021 में फर्स्ट रैंक हासिल हुआ है.

- Advertisement -

वहीं 2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने भी यूपीएससी रिजल्ट 2020 में 15 रैंक हासिल किया है. टीना डाबी अब राजस्थान में बतौर ज्वाइंट सेक्रेट्री फाइनेंस के पद पर कार्यरत है

Read Also Chittaranjan Locomotive Works Act Apprentice 492 Posts ऐसे करें आवेदन