Saturday, December 4, 2021

आर्यन खान के बाद अब नोरा फतेही पर चलेगा पुलिस का डंडा 200 करोड़ रुपए का Case

- Advertisment -

एजेंसी ने सुकेश चंद्रशेखर (Chandrasekar and Paul और लीना पॉल पर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद समन जारी किया है। ईडी (ED) कथित तौर पर इस बात की जांच कर रही है कि पैसा विदेश में कैसे निवेश किया गया। Nora Fatehi का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर और लीना पॉल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है।

- Advertisement -

Read Also स्वरा भास्कर ने शाहरुख खान को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा Aryan Khan

Nora Fatehi 200 करोड़ का कला धन केस 

चंद्रशेखर और पॉल को दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिविंदर सिंह के परिवार से करीब 200 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था। समन तब आया जब एजेंसी ने सुकेश चंद्रशेखर और लीना पॉल पर आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी का संज्ञान लिया। एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि Nora Fatehi को आरोपी से कनेक्शन का पता लगाने के लिए आज बुलाया गया है। टाइम्स नाउ (Times Now) के मुताबिक, ईडी ऐसे कई लोगों की तलाश कर रही है जो इस मामले से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े हैं।

Read Also जेल पहुंचकर आर्यन खान हुए परेशान क्योंकि कई खूंखार कैदी हैं आर्थर रोड जेल मुंबई में

Nora Fatehi हैं कमाल की Dancer

गवाही देने के लिए जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को भी बुलाया है ED ने

- Advertisement -

एजेंसी ने Nora के अलावा इसी मामले में गवाही देने के लिए जैकलीन फर्नांडीज(Jacqueline Fernandez) को बुलाया है। ED ने उनसे पहले भी पूछताछ की थी। जैकलीन को 15 अक्टूबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी इस संभावना की जांच कर रही है कि विदेशों में पैसा लगाया गया था और रिश्वतखोरी का संदिग्ध सुकेश चंद्रशेखर जांच का नेतृत्व कर रहा है।

Read Also भारत के ओलंपिक Gold मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को शादी के लिए चाहिए ऐसी लड़की?

सुकेश और उसकी पत्नी के घर की पहले तलाशी ली गई थी। ईडी के मुताबिक, इस मामले में बॉलीवुड हस्तियां सक्रिय खिलाड़ी हैं। जैकलीन का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। मामला तब लाया गया जब शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने कहा कि कानून मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति ने श्री सिंह (तब जेल में) को पैसे के बदले रिहाई दिलाने में मदद करने का वादा किया था।

- Advertisement -

सुश्री सिंह ने कहा कि उन्होंने 30 किश्तों में 200 करोड़ रुपये दिए, यह सूचित करने के बाद कि पैसा भाजपा पार्टी के वित्तपोषण के लिए था और गृह मंत्री अमित शाह ने उनका समर्थन किया। घटना के समय चंद्रशेखर दिल्ली की रोहिणी जेल में कैद था, 21 मामलों में आरोपित था, और सलाखों के पीछे से जबरन वसूली की अंगूठी का संचालन कर रहा था।

Read Also Sneha Dubey ने पाकिस्तान PM इमरान खान को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में सुना दी खरी खरी और अब

केंद्रीय एजेंसी ने अगस्त में घोषणा की कि उसने चेन्नई में समुद्र के सामने एक घर, साथ ही साथ 82.5 लाख डॉलर नकद और एक दर्जन से अधिक महंगी ऑटोमोबाइल, उसके खिलाफ जांच के सिलसिले में जब्त कर लिया था। इसके अलावा, रुपये की वस्तुओं। चैनल और लुई वुइटन जैसे प्रसिद्ध नामों से जूते, पर्स और कपड़ों सहित 20 करोड़ जब्त किए गए।

Read Also दिल्ली रोहिणी कोर्ट में जज के सामने अपराधी को मारी गोली Rohini District Court Delhi

After Aryan Khan Case – इन सब चीजों से पता चलता है कि बॉलीवुड स्टार्स और अन्य लोग जो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है उनकी जिंदगी में आए दिन धोखाधड़ी, काला धन, नशे इत्यादि जैसे किसी और मामले में उन्हें किसी ना किसी बात में कोर्ट द्वारा या पुलिस द्वारा समन भेजा ही जाता है. अक्सर इन सब में यह भी देखने को मिलता है कि ऐसे ही पुलिस या कोर्ट किसी को समन नहीं भेजती और 1 लोग दो लोग जब किसी चीज में मिले हुए हो तो वह अलग बात है. लेकिन जब पूरी इंडस्ट्री में आए दिन ऐसी घटनाएं हो तो यह एक बड़ा सवालिया निशान बन जाता है हमारे भारतीय सिनेमा पर कि आखिर यहां हो क्या रहा।

Read Also Tata Punch SUV के फीचर्स और Swift के बराबर साइज के साथ दिवाली से पहले लांच होगी भारत की पहली सब कॉन्पैक्ट एसयूवी