Saturday, December 4, 2021

Kanhaiya Kumar भारत तेरे टुकड़े होंगे ऐसे नारे लगाने वाले कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने गले लगाया | controversial statements |

- Advertisment -

भारत देश में राजनीति किस तरह की है वह आज साफ-साफ देखा जा सकता है. एक ऐसा व्यक्ति जिसने कभी ऐसे नारे लगाए कि भारत तेरे टुकड़े होंगे और जो एक आतंकवादी की मौत पर मातम करता है. और कहता है कि हमारी सेना जम्मू कश्मीर में महिलाओं का बलात्कार करती है,  और ऐसे ही ना जाने कितने आरोप-प्रत्यारोप सरकार पर और और सेना पर जिस व्यक्ति ने लगाए.

आज उसी व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने गले लगा लिया. जी हां कन्हैया कुमार ने 28 सितंबर 2021 यानी आज के दिन कांग्रेस पार्टी Join कर ली है. कन्हैया कुमार अपने विवादित बयान के लिए 2015 से ही सुर्खियों में बने हुए थे. चलिए सबसे पहले हम सुनाते हैं कि कन्हैया कुमार ने कौन-कौन से विवादित बयान दिए हैं.

- Advertisement -

Read Also Sneha Dubey ने पाकिस्तान PM इमरान खान को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में सुना दी खरी खरी और अब

कन्हैया कुमार विवादित बयान list of Kanhaiya kumar controversial statements 

  1. सबसे पहले वाला विवादित बयान जो कि उन्होंने 2016 में भारत के खिलाफ दिया था. इसमें उन्होंने कहा था कि भारत तेरे टुकड़े होंगे और अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा है कि नारे लगाए थे. वह ऐसा था कि 2015 में ज्वाला नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष बने थे और अगले ही साल यानी 2016 में 9 फरवरी को जेएनयू में एक कश्मीरी अलगाववादी मोहम्मद अफजल गुरु को फांसी के खिलाफ एक छात्र संघ ने राष्ट्र विरोधी नारे लगाए थे. इस राष्ट्र विरोधी नारों में सबसे आगे कन्हैया कुमार थे यानी उसकी अगुवाई कन्हैया कुमार ने की थी, और इसके लिए उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया था. लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें बाद में छोड़ दिया गया.
  2. ये विवादित बयान उन्होंने हमारी भारतीय सेना को लेकर दिया था. उन्होंने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना महिलाओं पर अत्याचार करती है उन्होंने यह कहा कि वैसे तो वे सुरक्षा बलों का सम्मान करते हैं. लेकिन जब भी कश्मीर का ज़िक्र करते हैं तो उन्होंने यह कह दिया कि वहां सेना बलात्कार करती है. यह बयान उन्होंने 8 मार्च 2016 को दिल्ली में दिया था. उसमें भी वे छात्र संघ के अध्यक्ष थे.
  3. 10 अप्रैल 2016 को दिल्ली में उन्होंने कहा कि वे बीजेपी कहती है कि आपको भारत माता की जय बोलना पड़ेगा तो मैंने सोचा कि जब मैं शादी करूंगा तो मैं अपनी पत्नी को सुझाव दूंगा कि वह अपना नाम भारत माता की जय रख ले. मैं अपने बच्चों के नाम भी भारत माता की जय रख दूंगा, और अपना नाम भी भारत माता की जय रख लूंगा. जब मेरे बच्चे स्कूल जाएंगे और टीचर्स उनसे उनके माता-पिता का नाम पूछेंगे तो वह जवाब मैं कहेंगे कि भारत माता की जय. इस तरह उन्होंने निशुल्क शिक्षा मिलेगी, और उन्हें fees नहीं भरनी पड़ेगी..
  4. 4 फरवरी 2020 को उन्होंने विवादित ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने आर एस एस (RSS-राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ) पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि r.s.s. को धर्म का धंधा करने वाला एक समूह है उन्होंने ट्वीट में कहा कि हिंदू होने और संघी होने में क्या फर्क है. हिंदुओं के लिए धर्म आस्था है और संघी के लिए यह धर्म यह धंधा है.
  5. Kanhaiya Kumar ने 16 फरवरी 2020 को बिहार के नालंदा में प्रधानमंत्री मोदी और उस समय के गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. उन्होंने अमित शाह को सीधे तौर पर ललकारते हुए कहा कि अगर धर्म के आधार पर किसी भी किसी की भी नागरिकता ली जाती है तो हम बता देते हैं कि हम बिहार से है, हम भी छठी का दूध याद दिला देंगे. धर्म के आधार पर देश का विभाजन करने की साजिश रची जा रही है धर्म के आधार पर लोगों की नागरिकता की कोशिश हो रही है. हम इसके खिलाफ थे और अब भी हैं. 

Read Also SSC Selection Posts (Phase-IX) 10वीं पास से लेकर Degree होल्डर तक 3261 नौकरियां यहां पढ़ें पूरी जानकारी

ऐसे न जाने कितने विवादों के कारण वे आए दिन सुर्खियों में घिरे रहते थे. पिछले काफी समय से तो इस सब से हमें पता चलता है कि कन्हैया कुमार का दामन भारत को लेकर, भारत की सरकार को लेकर, भारत की सेना को लेकर, भारत में अपने धर्म को मानने वाले लोगों को लेकर, और ना जाने कैसी कैसी चीजें को लेकर उनका दामन दागदार रहा है.

Read Also SSC MTS Admit Card Download Tire-1 यहां से करें डाउनलोड Paper 5 October से 2 November तक होंगे

- Advertisement -

लेकिन आप सब जानते हैं यह पब्लिक है यह सब जानती है, और यह भी जानती है कि राजनीतिक पार्टियों में क्या-क्या होता है. उसमें कौन से लोग शामिल होते हैं और उनका पिछला रिकॉर्ड क्या है.

Read Also भारत के ओलंपिक Gold मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को शादी के लिए चाहिए ऐसी लड़की?